IND vs BAN : मात्र 132 रन... WTC में बड़ा कारनामा करने के करीब यशस्वी, सबको पीछे छोड़ बनेंगे नंबर-1!
Advertisement
trendingNow12434325

IND vs BAN : मात्र 132 रन... WTC में बड़ा कारनामा करने के करीब यशस्वी, सबको पीछे छोड़ बनेंगे नंबर-1!

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं. वह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को पीछे छोड़ते हुए एक मामले में नंबर-1 बनने से सिर्फ 132 रन दूर हैं.

IND vs BAN : मात्र 132 रन... WTC में बड़ा कारनामा करने के करीब यशस्वी, सबको पीछे छोड़ बनेंगे नंबर-1!

Yashasvi Jaiswal WTC Runs : टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ साल की शुरुआत में हुई टेस्ट सीरीज में यशस्वी का बल्ला जमकर बोला था. इस युवा बल्लेबाज ने सीरीज में दो दोहरे शतक लगाते हुए 700+ रन बनाए थे, जो किसी भी बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक स्कोर रहा. बांग्लादेश के खिलाफ भी उनके ऐसे ही बल्लेबाजी देखने के लिए सब बेताब हैं. यशस्वी मौजूदा 2023-25 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) सीजन में इतिहास रचने की कगार पर हैं, जो वह आगामी सीरीज में कर सकते हैं. वह इससे सिर्फ 132 रन दूर हैं.

WTC में नंबर-1 बनेंगे यशस्वी!

पिछले साल ही टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले यशस्वी मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप सीजन में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 1028 रन बना चुके हैं. यह 22 साल का युवा स्टार WTC के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला भारतीय बल्लेबाज बनने के लिए सिर्फ 132 रन दूर है. मौजूदा रिकॉर्ड भारत के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे के नाम है, जिन्होंने 2019-21 WTC सीजन में 1159 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें : टूटने वाला है 'सिक्स' का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित नहीं ये खूंखार भारतीय रचेगा इतिहास!

सबको छोड़ देंगे पीछे

अगर यशस्वी दो मैचों की आगामी सीरीज में 132 रन जुटा लेते हैं तो वह रहाणे को पीछे छोड़ देंगे. बता दें कि यशस्वी भारत के कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक डब्ल्यूटीसी सीजन में 1000 से अधिक रन बनाने वाले केवल तीन भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं. WTC 2023-25 ​में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में यशस्वी दूसरे स्थान पर हैं. वह इंग्लैंड के बेन डकेट के साथ बराबरी पर हैं, जिन्होंने अब तक 1028 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट सबसे आगे हैं. उन्होंने 1398 रन अब तक बना लिए हैं. इसमें 5 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें : 100, 100, 100..रोहित शर्मा बनाएंगे अनोखा महारिकॉर्ड, क्रिकेट जगत में मच जाएगी खलबली!

टॉप पर भारत

भारत मौजूदा WTC सीजन में 68.52 अंक प्रतिशत के साथ टेबल टॉपर है. बांग्लादेश सीरीज के बाद उनके डब्ल्यूटीसी कार्यक्रम में घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की महत्वपूर्ण सीरीज शामिल है. हालांकि, पाकिस्तान पर 2-0 के ऐतिहासिक वाइटवॉश के बाद बांग्लादेश एक मजबूत चुनौती पेश करेगा. उन्होंने पहला टेस्ट 10 विकेट से जीता और दूसरे में छह विकेट से जीत हासिल की, जो पाकिस्तानी धरती पर पाकिस्तान के खिलाफ उनकी पहली टेस्ट सीरीज जीत थी.

Trending news